क्या नरेंद्र मोदी ने हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का वादा किया था?

आइए में आप लोगों को एक उदाहरण दे कर समझाता हु की हमारे माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी ने हम भारतीयों से हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का वादा किया था या नहीं ?

Vachan Premium Desi Ghee - Buy Cow Ghee Product on Alibaba.com

कल मैंने 600 रु किलो की दर से घी खरीद लाया ⬆️।

मौहल्ले में पिताजी मिले, और बोले कि हमारे समय में तो इतने रुपए में ‘ढेर सारा’ घी आ जाता।

मैंने बोला, पिताजी ढेर सारा यानी क्या? उदाहरण देकर समझाइये।

मेरी बात सुन पिताजी शांत रह गए।

मैंने फिर पूछा, पिताजी ढेर सारा क्या?

पिताजी कुछ नहीं बोले, बस चुपचाप घर पर आ गए।

घर आकर वो शांति से बैठे, पानी पिया फिर बोले…

बेटा, ‘ढेर सारा’ यानि “बहुत”…

उदाहरण देकर कहूँ तो हमारे समय में इतने रुपए में इतना घी आ जाता कि पूरा मोहल्ला एक एक कटोरी घी पी लेता।

मैं बोला… पिताजी, ये उदाहरण तो आप मोहल्ले के पास भी दे सकते थे?

बेटा, वहाँ बहुत भीड़ थी और “भीड़ को उदाहरण समझ नही आता है।”

मैं बोला, पिताजी मैं समझा नही, ‘भीड़ को उदाहरण’ मतलब क्यों नही?

पिताजी बोले… एक बार मोदी जी ने कहा था कि “विदेशों में हमारे देश का बहुत पैसा जमा है।”

भीड़ ने कहा कि… कितना?

तो मोदी जी ने उदाहरण देकर समझाया, “इतना कि पूरा पैसा अगर वापस आ जाए तो सभी के हिस्से में 15-15 लाख आ जाए।”

बस सुनने वालों की भीड़ तभी से “15 लाख” मांग रही है।

और ये उदाहरण अगर मैं नीचे मोहल्ले में देता तो हो सकता है कि कल कई लोग अपनी अपनी कटोरी लेकर घी मांगने आ जाते।


यही हाल आपका भी है, महाशय!

Leave a comment